Skip to main content

करोड़ों की कमाई करने वाला विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी "सादिओ माने सेनेगल" एक टूटा हुआ फोन क्यों रखता है? Motivational Personality

पश्चिम अफ्रीका के विश्व प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी 27 वर्षीय "सादिओ माने सेनेगल" की कमाई भारतीय रुपयों में गिनें तो प्रति सप्ताह 1 करोड़ 40 लाख रुपये है, इन्हें कई जगह पर टूटे हुए फोन के साथ देखा गया हैं।।

एक इंटरव्यू में जब उनसे उसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मैं उसे ठीक करवा लूंगा, जब उनसे पूछा गया कि आप नया क्यों नहीं ले लेते, तब उन्होंने कहा मैं ऐसे हजार खरीद सकता हूँ, 10 फरारी, 2 जेट प्लेन, डायमंड घड़ियां खरीद सकता हूँ।। 

लेकिन मुझे ये सब क्यों चाहिए ?

मैंने गरीबी देखी है मैं पढ़ नहीं पाया उस वजह से, मैंने स्कूल्स बनवाये हैं ताकि लोग पढ़ पाए, मेरे पास जूते नहीं थे, मैं बिना जूतों के खेलता था,अच्छे कपड़े नहीं थे, खाने को नहीं था।।

आज मुझे इतना कुछ मिला है तो मैं उसका दिखावा करने के बजाए, मैं उसे अपने लोगों के साथ बांटना चाहता हूं।

बता दें कि सेनेगल के 27 साल के सादियो माने को हाल ही में अफ्रीका का 2019 का साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया था। 

माने ने 2019 में 61 मैचों में 34 गोल दागने के अलावा 12 गोल करने में मदद की।


ये एक सीख है, एक पाठ है, जो उन्होंने दुनिया को पढ़ाया..! 

एक हम हैं जो फालतू में दिखावे और ऐंठ में जी रहे हैं..!!